10th Class Social Science second terminal examination Question paper 2023 PDF

Bihar board 10th Class Social Science second terminal examination Question paper 2023 PDF/Bseb board Class 10th social science second terminal examination exam paper 2023, 24/10th samajik Vigyan monthly exam paper 2023 answer key

JOIN

Bihar board 10th Class Social Science second terminal examination Question paper 2023 PDF: हैलो दोस्तों स्वागत है। आप सभी को एक बार फिर से हमारी चैनल है तो यहाँ पे हम लोग देख सकते हैं। सोशल साइंस का क्लास दसवीं कम है। हो चुका हूँ जो आपका मासिक अभी देख लीजिये दे सकते हैं सारा का मान की आपको बताने वाला हूँ ठीक है चलिए स्टार्ट। टोटल जो एक एक्सेस में जो है।


Bihar board 10th Class Social Science second terminal examination Question paper 2023 PDF

इसमें सबको 24 तक ही ठीक है। चलिए मैं स्टार्ट अप करता हूँ पहले देख लीजिये। डालना वाले जीव अभ्यारण्य कहाँ? सीटें तो एक ऑप्शन है मस्ती झारखंड में ठीक है दूसरा नंबर लीजिए। इनमें से किस प्रकार की कोहली में कार्बन की मात्रा नवीनतम होती है? तो दो का बचती है यानी की लेकिन आई टी तीन नंबर और आकृति गैस किस खरीद के साथ पाई जाती है। पेट्रोलियम।

10th social science second terminal examination Question paper 2023

Bihar board 10th Class Social Science second terminal examination Question paper 2023

ऑपरेशन फ्लड का संबंध है तो चार ऑप्शन क्रांति। इनमें से क्या नकदी फसल है तुम पांच सी चाय? 454 नंबर बी हो जाएगा टाटा 54? साथ में कुछ लिख लीजिये नींद में से कहा रेल कारखाना स्थित है। मेन में से कहा रेलखंड स्थित है तो साथ कदम सर हो जायेगा, वो क्या हुआ? तो जमालपुर आना है, उस नंबर यहाँ पे हो जायेगा।

Bihar board 10th Social Science second terminal examination Question paper 2023

आखिर निम्न में से 21। आपदा का संबंध पृथ्वी की आंतरिक संरचना से है। तो आर्ट का जो ऑप्शन है मल्टी हो जायेगा। ठीक है आज का दिन में सभी। सागर नमक से किस बात पर बना है? किस नदी को बिहार का सुख कहा गया है तो ये आपको होगा। इस विषय को संघ की सूची में रखा गया है।

Class 10th social science Second terminal examination Question paper 2023

तो ये हो जाएगा विदेशी निति बड़ा देखिये नाईजीरिया में व्यवस्था की स्थापना कब हुई तो 12। सर देखिये बिहार में सर्वप्रथम नगर निगम कहाँ स्थापित किया गया तो ये पटना हो जाएगा, तेरा भी हो जाएगा। अगला सवाल है कि 14 नंबर सूचना के अधिकार आंदोलन की शुरुआत की सुराज से हुई 14 का ऑप्शन नंबर ए राजस्थान से हुआ 15 दीजिए। भारत में आपातकाल लगाया गया तो? 75 और 80 हो जाएगा। 16 में से कौन पंचायत की व्यवस्थापिका है 16 कनेक्शन, बढ़ गए पंचायत समिति सदस्य देखिये संविधान की आठवीं अनुसूची में से 21 भाषा को शामिल नहीं किया गया तो भोजपुरी अवसरों पर भी हो जाएगा। अट्टा देखिये नरोत्तम सिन्हा लुक इस देश के शासक है तो 18 का स्टेज आप जो हो जाएगा ऑप्शन नंबर यहाँ पे भी हो जाएगा कम बोर्ड। क्रांति का नेतृत्व किसने किया था? तो बोल सभी क्रांति कनेक्ट हो जाएगा। पुलिस ड्यूटी नहीं किया था। ना। भी हो जाएगा 19 का। वही ना सम्मेलन की मेजबानी किसने की थी तो मैटर लेकिन अब 19 का ऑप्शन हमारे हो जाएगा।

Monthly exam paper second terminal examination Question paper 2023 PDF

20 का लिखिए। हो गया ना की चौरीचौरा कांड हत्याकांड को इस आंदोलन को स्थगित किया गया था तो असहयोग आन्दोलन को स्थगित किया गया था। ठीक है, इसका भी हो जाएगा। अखिल भारतीय ट्रेड यूनियन कांग्रेस। महेशचंद्र बनर्जीं थे 22 का ऑप्शन हमारे यहाँ पे लाला लाजपत राय। अखिल भारतीय टीम ने कांग्रेस के प्रथम अध्यक्ष कौन थे? ला ला ला। नहीं होना चाहिए। इसका 22 का अखिल भारतीय ट्रेड यूनियन कांग्रेस। जी। नाराज गाँधी पार्टी? दूसरे दिन। कहाँ पे होगा ठीक? इस पत्र ने रातोंरात वरना के लिए से बचने के लिए अपनी भाषा बदल दी। बाबू तो। अमृत बाजार पत्रिका ने बिलकुल हो जायेगा, 24 नंबर है, सेफ्टी लंका किया तो 24 हो जाएगा। कृषि तथा ग्रामीण विकास के लिए पुनर्वित्त प्रदान करने वाली संस्था कौन है? तो 25 नाबाद ठीक है, 26 लोग देख सकते हैं। 26 हो जाएगा। विश्व व्यापार संगठन की स्थापना का हुई।

Bseb board Class 10th social science second terminal examination Question paper 2023, 24

और 195 28 से खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता मापने के लिए की इस मानक चीन का प्रयोग किया जाता है 28 हो जायेगा ठीक है एक मार्ग। 29 लोकेशन भारत की पहली मानव विकास रिपोर्ट कब जारी की गई है? तो 29 आपका 2 अप्रैल 2002। हम लोग भारत में सिक्के कौन जारी करता है? भारतीय रिज़र्व बैंक तो इस तरीके से मैं आपको बता दिया, इसमें सबको 24 का ही जवाब देना ठीक है इस डाउनलोड करना कभी देखिये, मैं आपको बता दूंगा। ठीक है इसकेलिए आपका जो है इससे पहले आपको इसमें। ठीक है, सबसे पहले वही आपको मिलेंगे। ठीक है कैसे आप को डाउनलोड करना है तो मैं आपको बताता हूँ। नोटिफिकेशन जैसे अपलोड होगा। मैं आपको जो है टेलीग्राम पे दे दूंगा, ठीक है, ठीक है, चल मैं आपको बताता हूँ कैसे इस काम को डाउनलोड करना है ठीक है। तो फिर कैसे डाउनलोड करेंगे? तो आप लोग। अगर ऑब्जेक्ट पर कैसे मिलने वाला ठीक है पर इसके लिए सबसे पहले आपको क्या करना चाहिए?

Class 10th social science second terminal examination Question paper 2023, 24

आपको बताता हूँ तो आप को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको क्या करना है अपने मामले गूगल क्रोम किस तरीके से ओपन करना यहाँ पे सर्च करने वाला ऑप्शन है यहाँ पे टाइप का? सिक्स पॉइंट स्पेस स्पेस स्टडी और आपको एस्टीम लिखना ठीक है? उसके बाद आप को सच कर देना जैसे आप सर्च करते हैं, आपके सामने कुछ इस तरह का पेज खुल जाता है। यहाँ पे लिखा हुआ है पॉइंट ऑफ क्यूँ नहीं सपोर्ट क्लिक करना है जैसे उस पे क्लिक कर दिया आपके सामने अगर आप इस हो जाता है यहाँ पे देख लीजिये ठीक है। किस प्रकार से और हमको चले जाना है? क्लास तीन तो वाले कॉलम के पास ठीक है है यहाँ पे देख लीजिये।

Second terminal examination Question paper 2023, 24 Class 10th social science Pdf download Bihar board

इस पे क्लिक कीजिएगा आपके सामने कुछ रिश्ते का अगला पेज खुल के आ जाएगा ठीक है आ जायेगा उसको क्या करना नीचे इसको लेना को इस प्रकार से ठीक है। ऐसा कीजियेगा तो यहाँ पे लिखा हुआ है। देखा तो जिसकी सब्जेक्ट का डाउनलोड करना है आपको उसके सामने क्लिक कीजिये। डाउनलोड हो जाएगा ठीक है तो यहाँ पे देख लीजिये। हमारे सोशल साइट्स है तो सोशल साइंस के सामने। के लिए करेंगे जिससे हम उसपे क्लिक करेंगे हमारे सामने इस प्रकार से आपका उसके बाद हमको क्या करना है नीचे फिर चले जाएंगे इसकी से डाउनलोड करने के बाद। का पूरा प्रोजेक्ट वहाँ से अभी थोड़ी देर में अपडेट कर दिया जाएगा यहाँ पे मिल जायेगा ऑब्जेक्ट का पूरा करके ठीक है, उसके बाद बात आती है, सब्जेक्टिव कैसे डाउनलोड कीजियेगा तो नीचे दिए गए लिंक से आप सोशल साइट से डाउनलोड कर सकते हैं यहाँ सोशल मीडिया फाइल डाउनलोड।

How to download 10th samajik Vigyan paper 2023 second terminal examination

जिसमे क्लिक कीजिएगा प्लीज़ कॉल किया जाएगा। इस प्रकार से आपके सामने आ जाएगा उसके बाद आपको क्या करना है यहाँ पे डाउनलोड करने के लिए सब्जेक्टिव यहाँ पे आएगा। आपको तो लिखा हुआ डाउनलोड सब्जेक्ट है। उस पे क्लिक कीजियेगा, लीजियेगा क्लिक कीजियेगा, डाउनलोड हो जाएगा ठीक है, इस प्रकार से आप डाउनलोड कर सकते हैं उम्मीद है आप लोग समझ गए हम कैसे डाउनलोड करना।