Bihar board Monthly Exam Class 9th Social science Question Paper 2023

Bihar board Monthly Exam Class 9th Social science Question Paper 2023/Bseb board Class 9th social second terminal examination Question paper 2023 PDF/9th sst 2nd terminal exam paper 2023

JOIN

Bihar board Monthly Exam Class 9th Social science Question Paper 2023: ऑब्जेक्टिव 25 का जवाब देना है और बाकी आपसे लघु उत्तरीय और दीर्घ उत्तरीय प्रश्न पूछेंगे। चले मैं बता दे रहा हूँ कैसे आप ये सभी ऑब्जेक्टिव और सब्जेक्टिव जैसे ही अपलोड होगा? तो कैसे डाउनलोड करेंगे के सामाजिक विज्ञान विज्ञान का प्रश्नपत्र उत्तर के साथ डाउनलोड करने के लिए?

Bihar board Monthly Exam Class 9th Social science Question Paper 2023 PDF

अपने मोबाइल फ़ोन का कोई भी ब्राउज़र ओपेन कीजिए और गूगल सर्च बॉक्स में आई है और इस चैनल का नाम से सर्च कीजियेगा, आपके सामने सर्च रिज़ल्ट आएगा और सबसे ऊपर सो होगा एआर  वेबसाइट सिंपल सा आपको ये सही है यार  वेबसाइट पे क्लिक करना देखिए यहाँ पे समस्या आ सकता है कभी हो सकता है आप क्लिक करेंगे तो यहाँ पे कभी कोई वेबसाइट नहीं खुलेगी। इसका एक दो बार रिफ्रेश कीजिए। ओपन हो जाएगा। कभी कभी साल भर चल रहा है आजकल, इसलिए यहाँ पे काफी विद्यार्थियों।

Monthly exam paper class 9th social science


Bihar board Class 9th Social science second terminal examination Question Paper 2023 PDF

तो आपको क्या करना है? दो बार उसको रिफ्रेश करना है इसे ऊपर से खींचेंगे, या फिर से अगर खोलियेगा आपके सामने ओपन हो जाएगा। यहाँ पे नीचे की तरफ आप को ये स्क्रॉल डाउन करना है ठीक है यहाँ पे नाइन्थ की हम चर्चा कर रहे हैं तो नाइन्थ में देखिये कल एग्जाम में साइंस का तो नाइन्थ आप इयरली एग्जाम साइंस का यहाँ पे सोशल साइंस का दोनों का प्रश्न पत्र अपडेट कर दिया गया। सिंपल सा आपको जीस विषय क्या चाहिए? जैसे मैंने सोशल साइट्स पे क्लिक किया। इस तरह आपको क्लिक करना है और यहाँ पे आपको नीचे की तरफ स्क्रॉल डाउन करना है। सामाजिक विज्ञान का पेपर लिफ्ट में है। कब से कब तक पेपर चलेगा? पूरा जानकारी है।

Second terminal examination Question paper 2023 Class 9th social science

यहाँ पे देखिये पूरा सही है। आप बना लीजिए, गा और सब्जेक्टिव का जैसे ही अपडेट होगा, यहाँ से आप डाउनलोड बटन पर क्लिक करके आप डाउनलोड कर सकते हैं। उसी तरह सम यहाँ पे देख लीजिये। साइंस का अपडेट कर दिया गया है यहाँ पे देखिये क्लास नाइन्थ का साइज का है तो सिंपल साहब को साइंस का अगर चाहिए तो साइंस वाले पे आपको क्लिक करना है और नीचे की तरफ स्क्रॉल डाउन करना है।

How to download Class 9th social science second terminal examination Question paper 2023 PDF

साइज अँ के बारे में एक एक जानकारी कब आपका एग्जाम होगा? शिफ्ट में पूरा जानकारी और यहाँ पे पूरा 30 में 30 का सही उत्तर देखिए एक भी प्रश्न नहीं छोड़ा गया कोई 25 आपको बना लेना है सब्जेक्ट वगैरह। यहाँ से आप डाउनलोड पे क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं या कुछ देर बाद अपडेट होगा तो नीचे की तरफ जैसे पिक्चर फॉर्वर्ड बनाता है वैसे भी आप देख कर लिख सकते हैं। अब आपके मन में प्रश्न आ सकता है की कब तक अपडेट होगा, कैसा आपको जानकारी मिलेगा?

Bihar board Class 9th Social science Monthly Exam Question Paper 2023 PDF

तो इसके लिए आपको क्या करना है की देखिएगा इस के डिस्क्रिप्शन। सब समझ रहे हैं। डिस्क्रिप्शन बॉक्स में आपको लिंक दे दिया वॉट्सऐप का वॉट्सऐप चैनल का तो या वॉट्सऐप ग्रुप तो उसको उसमें आप जौन हो जायेगा। जैसे ही अपडेट होगा तो उस वॉट्सऐप ग्रुप में आपको भेज दिया जाएगा पीडीएफ़ तो आप देख सकते हैं या खुद से अगर आपको चेक करना अगर आप चाहते हैं कि अब्जेक्टिव सब्जेक्टिव अपडेट हो तो नोटिफिकेशन मिले तो वॉट्सऐप, ग्रुप कालीन, किसी के डिस्क्रिप्शन बॉक्स में उस पे लिंक पे क्लिक करके वॉट्सऐप ग्रुप पे जाके उसको फॉलो कर लीजियेगा।

Bseb board Class 9th social science half yearly Question paper 2023

और वहाँ कर लीजियेगा तो वहाँ पे भी इसका जानकारी भेज दिया जाएगा तो कल के एग्ज़ैम का यहाँ पे अपडेट हो गया। कुछ देर बाद हो सकता है आप देखे तब तक इसका सब्जेक्ट भी यहाँ पे अपडेट मिलेगा तो यहाँ से आकर चेक कर सकते हैं या वॉट्सऐप ग्रुप डिस्क्रिप्शन बॉक्स जौन हो सकते हैं यहाँ से आकर तब तक ऑब्जेक्टिव की तैयारी कर लीजिये। आप सभी को बहुत बहुत धन्यवाद।