Second terminal 10th class hindi Examination Question paper 2023 PDF Bseb

Second terminal 10th class hindi Examination Question paper 2023 PDF Bseb/ Bihar board class 10th hindi second terminal examination exam paper 2023/2nd term exam paper 2023 Class 10th Hindi

JOIN

Second terminal 10th class hindi Examination Question paper 2023 PDF Bseb: 25 सितंबर के दिन से जो आपके क्लास टेंथ का वार्षिक परीक्षा या सेप्टेम्बर वाला मासिक परीक्षा की शुरूआत हो रहा है तो 25 सितंबर के दिन आप जानते हैं आपका प्रथम पानी में क्लास टेंथ का हिंदी या उर्दू का एग्जाम होगा और दुतीय पानी में दुतीय भारतीय भाषा संस्कृत और नॉन हिंदी का एग्जाम होगा। तो अभी के इस के माध्यम से मैं बता दे रहा हूँ की हिंदी का प्रश्नपत्र कैसे आया उसका?

Second terminal 10th class hindi Examination Question paper 2023 PDF Bseb

सब्जेक्टिव प्रश्नों का सही उत्तर क्या होगा? उसके साथ संस्कृत का प्रश्नपत्र किस रूप में है और उसके ऑब्जेक्टिव सब्जेक्टिव प्रश्न का उत्तर आप कैसे देखेंगे पूरा 100% सबसे पहले आपको समझ लेना हैं की क्लास, टेंथ या 12 जो भी एग्ज़ैम हो रहा है, ये मासिक परीक्षाएं 50 मार्क्स का ही एग्जाम हो रहा है। डेढ़ घंटा आपको प्रश्नपत्र सॉल्व करने के लिए समय दिया जाएगा। हिंदी का प्रश्नपत्र इसी रूप में जारी किया गया है। साथी आसान प्रश्न था 20 प्रश्न पूछे गए हिंदी में, जिसमें से 25 का आपको जवाब देना है, 50 मार्क्स का एग्जाम है ठीक है तो उसका मैं 30 में 30 का वेबसाइट पे अपडेट कर दिया हूँ।

Bihar board class 10th hindi 2nd term question paper 2023

Bihar board class 10th hindi second terminal examination exam paper 2023

यहाँ पे प्रश्न में सबसे पहले दूसरे नंबर क्वेश्चन का उत्तर है पहले नंबर पे लिख पूछा है ठीक है, मैं दिखाई दे रहा हूँ ध्यान से समझ लीजियेगा पहले पे क्या पूछा था की एक पर 250 से 300 निबंध के गांव पर था तो गांव के बारे में आप निबंध तैयार कर दिया गया है, फिर दूसरे नंबर पर फ़ोन पे आपसे बुक से था 5% 10% था जिसमें से पांच का उत्तर दे रहा था दो दो अंक का तो यहाँ पे देखिये 1234 और पांच का उत्तर कंप्लीट है, ठीक है और ये पहले फिर तीसरे नंबर पे था आपसे कि जल प्रदूषण के दो छात्र आवेदन पत्र लिखें तो मैं संवाद यहाँ पे तैयार कर दिया हूँ फिर ताकि 100% करें तो यहाँ पे 100% करने के लिए यहाँ पे आपको मतलब की एक व्याख्या में कर दिया हूँ।

Bihar board 10th hindi second terminal examination exam paper 2023

यहाँ से देख कर आप लिख सकते हैं इस तरह हिंदी में 50 में 50 आप सही कर सकते हैं ऑब्जेक्टिव का उत्तर वेबसाइट पर सब्जेक्टिव का उत्तर यहाँ पे आप देख पा रहे है हिंदी का आपका हुआ। इसी तरह संस्कृत का पेपर है। यहाँ पे देख लीजिये तो संस्कृत के मासिक परीक्षा का यहाँ पे पेपर है और संस्कृत के मासिक परीक्षा में भी प्रश्नपत्र इस रूप में आया है। 50 मार्क्स कहीं आपका एग्जाम होगा क्लास टेंथ का और यहाँ पे ध्यान से देखेंगे तो एक से 30 तक ऑब्जेक्टिव प्रश्न पूछा गया जिसमे से किसी 25 का आपको जवाब देना है।

class 10th hindi second terminal examination paper 2023

वेबसाइट पे पूरा 30 का 30 सही उत्तर मैं अपडेट कर दिया हूँ और यहाँ पे प्रश्न मैं सबसे पहले पूछा गया था की पांच प्रश्न का उत्तर दे दो मार्क्स का था 25 नंबर का ऑब्जेक्टिव, 25 नंबर का सब्जेक्टिव तो ये 10 मार्क्स का हो गया। पांच उत्तर लिखेंगे तो 1234 और पांच मीटर कंप्लीट है। फिर यहाँ पे 3% का उत्तर देना था। ये पांच पांच अंक आ था। ठीक है तो देखिये अब एक और यहाँ पे था आपका दो और 3 दिन का उत्तर यहाँ पे लिख दिया गया था। और 10 यहाँ पे ऊपर बच्ची सो गया, ठीक है और 25 मार्क्स का ऑब्जेक्टिव है। तो इस तरह मैंने दिखाया है हिंदी और संस्कृत का कल का जो आपका 25 तारीख के दिन पेपर होने वाला है, उसका पूरा इसी तरह रूप में प्रश्न पत्र है। बिहार के किसी भी स्कूल से आप हैं तो सेम प्रश्न पत्र इसी से आपका एग्जाम होगा क्योंकि बिहार बोर्ड तैयार करके भेजा है। अब ये हमे बता दे रहा हूँ की प्रश्न पत्र ऑब्जेक्टिव, सब्जेक्टिव का उत्तर आपका इसे देखेंगे। अपने मोबाइल फ़ोन का कोई भी ब्राउज़र ओपन करना है।

2nd term exam paper 2023 Class 10th Hindi

गूगल सर्च बॉक्स में आई और का नाम। आपको टाइप करके स्पेलिंग सही से लिखा हुआ होगा। वही टाइप करके सर्च कीजिएगा, आपके सामने सर्च रिज़ल्ट आएगा। ये वेबसाइट पे सिंपल साहब को क्लिक कर देना है और यहाँ पे देखिये जो भी आप एग्जाम देने जाएंगे आपको पैशन्स बरकरार रखना है उससे पहले तक यहाँ पर सभी प्रश्न का कबूतर अपडेट कर दिया जाएगा।

Bihar board Class 10th hindi half yearly exam paper 2023 pdf

यहाँ पे नीचे की तरफ बढ़ते आइयेगा क्लास टेंथ वाले सेक्शन में आएगा तो यहाँ पे देखिये कल का जो भी एग्ज़ैम है, जैसे उर्दू का है तो उर्दू का यहाँ पे हिंदी का है तो हिंदी का संस्कृत का है तो जो भी आपका चाहिए उस पे आप क्लिक करेंगे मैं एक पे क्लिक करके दिखा दे रहा हूँ वैसे ही सभी सब्जेक्ट का अपडेट किया आपको उर्दू का चाहिए तो उर्दू नॉन हिंदी चाहिए। नंदी जो भी आपको चाहिए उस पेपर पे क्लिक कीजियेगा यहाँ पे पूरा जानकारी आ जायेगा। यहाँ पे भी बता दिया जाएगा कि इस पेपर का एग्जाम किस डेट में किस शिफ्ट में, कब से कब तक होगा यहीं पे नीचे बढ़ेंगे तो 30 ऑब्जेक्टिव का सही उत्तर यहाँ पे अपडेट कर दिया गया। देख सकते हैं पूरा 25 ही आपको बनाना है सब्जेक्टिव का उत्तर यहाँ से पीडीएफ़ डाउनलोड करना है। आन्सर पीडीएफ़ डाउनलोड बटन क्लिक करके डाउनलोड कर लीजिएगा या पिक्चर के रूप में देखना चाहते हैं तो यहाँ से देख सकते हैं। इसी तरह सभी विषय का यहाँ पे अपडेट कर दिया गया है। तो मैंने आपको बता दिया कल के एग्जाम का टेंशन खत्म कल का, आपका क्लास टेंथ का हिंदी संस्कृत का एग्जाम होगा। सभी का ऑब्जेक्टिव सब्जेक्टिव पीडीएफ़ के साथ ये आर कैरिअर पॉइंट वाले सेक्शन से आकर डाउनलोड कर लीजिये। आप सभी को बहुत बहुत धन्यवाद।